Advertisement

Ravish Kumar ने यूं किया Election Results का विश्लेषण | Lok Sabha Election 2019

Ravish Kumar ने यूं किया Election Results का विश्लेषण | Lok Sabha Election 2019 प्रधानमंत्री मोदी को ऐतिहासिक जनादेश मिला है. बीजेपी का 40 दलों का गठबंधन विपक्ष के गठबंधनों पर भारी पड़ा है. यह जीत इतनी बड़ी है कि जीत के लिए इस्तमाल फार्मूलों में तय करना मुश्किल है कि कौन सबसे ज्यादा चला. जो भी आज़माया गया, वही चल गया. चुनावों के दौरान विश्लेषण में बात आई कि बालाकोट के कारण मोदी लहर पैदा हुई. इसके पीछे यह धारणा थी कि पुलवामा अटैक के पहले मोदी सरकार की स्थिति कमज़ोर हो गई थी. नतीजे बता रहे हैं कि पुलवामा नहीं होता और न ही बालाकोट तब भी प्रधानमंत्री मोदी की जीत पर शायद ही फर्क पड़ता. कोई भी और कैसा भी गठबंधन हो जाता, जनता मोदी को ही चुन रही थी. जो अच्छी बात रही वह यह कि विपक्ष ने इस चुनाव को 2014 की तरह एकतरफा नहीं होने दिया. 2014 में विपक्ष ढह गया था. 2019 में विपक्ष खड़ा हो गया था. अपनी क्षमता, महत्वकांक्षाओं और मजबूरियों के बीच चुनाव को एकतरफा नहीं होने दिया. विपक्ष भी अपने मुद्दे को लेकर जनता के बीच आत्मविश्वास के साथ गया. जनता ने दोनों में से एक प्रधानमंत्री मोदी को चुना. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने गठबंधन की जीत के लिए जनता को बधाई दी है लेकिन नतीजे बता रहे हैं कि जनता ने उनके नेतृत्व में अपना विश्वास ज़ाहिर किया है. आपने क्रिकेट का खेल देखा होगा. जब फाइनल मैच ख़त्म हो जाता है तब एंकर स्टेडियम में हारी हुई टीम के कप्तान को बुलाता है. प्रतियोगिता में रनर्स अप चेक देता है और हारी हुई टीम के कप्तान से पहले बात करता है. उसके बाद वह विजेता टीम के कप्तान को बुलाता है, ट्राफी देता है और फिर उनसे बात करता है. मैं क्रिकेट कम देखता हूं. फिर भी क्रिकेट का यह कायदा मुझे बेहद पसंद है.

NDTV India is a 24-hour Hindi news channel. NDTV India established its image as one of India's leading credible news channels, and is a preferred channel by an audience which favours high quality programming and news, rather than sensational infotainment.

NDTV India's popular shows revolve around: news, politics, economy, sports, panel discussions with eminent personalities and noteworthy commentaries.

NDTV इंडिया भारत का सबसे निष्पक्ष और विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ चैनल है. NDTV इंडिया पर आप पॉलिटिक्स, बिजनेस, स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़ी ताज़ा ख़बरें देख सकते हैं. सबसे निष्पक्ष और विश्वसनीय लाइव ख़बरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

चैनल सब्सक्राइब करें :
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :
हमें ट्विटर पर फॉलो करें :
NDTV Apps डाउनलोड करें :
अन्य वीडियो देखें :

#ResultsWithNDTV #ElectionResults2019 #Verdict2019 #Election2019 #LokSabhaElectionResults2019 #IndiaElectionResults2019 #GeneralElectionResults2019 #IndiaGeneralElectionResults #LokSabhaPollsResults 2019, #2019ElectionResults #IndiaElectionResultNews #ElectionResultIndia #IndiaElection2019Results

election results 2019,general election results 2019,india general election results,lok sabha polls results 2019,2019 election,BJP,Ravish Kumar,बीजेपी,रवीश कुमार,लोकसभा चुनाव 2019,चुनाव 2019,ndtv india,

Post a Comment

0 Comments